कोविड सेंटरों में परिजनों के प्रवेश पर पाबंदी, मिलने पर होना पड़ेगा क्वारंटाइन

बैतूल मीडिया । जिले में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। कोविड सेंटरों में भर्ती मरीजों के पास पहुंच रहे परिजनों से भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इसकी रोकथाम के लिए अब जिले की कोविड यूनिट्स में संक्रमित मरीजों के परिजनों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। यदि मरीज के पास कोई परिजन पाया जाता है तो उसको संस्थागत क्वारंटाइन किया जाएगा। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के निर्देश पर की गई व्यवस्था के संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. तिवारी ने बताया ऐसा देखने में आ रहा है कि मरीजों के परिजन बिना सुरक्षा इंतजामों के कोविड वार्ड में जा रहे हैं, जिससे उन्हें भी संक्रमण का खतरा है। यदि परिजन संक्रमित होते हैं तो वह अपने घर एवं गांव के अन्य लोगों को भी संक्रमित करेंगे। ऐसी स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह निर्देश दिए गए हैं कि यदि कोई परिजन अनाधिकृत रूप से कोविड वार्ड में पाया जाता है तो उनको संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया जाएगा।

सीएमएचओ ने बताया कि अस्पतालों के कोविड यूनिट्स में मरीजों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सभी परिजनों से अपील है कि वे अनावश्यक कोविड यूनिट्स में न जाएं।

कंटेनमेंट क्षेत्र क्षतिग्रस्त करने पर FIR दर्जः

भैंसदेही तहसील के ग्राम केरपानी मंदिर ढाना मोहल्ले में कोविड संक्रमण के दृष्टिगत बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र में लगा पीला बैनर जला दिया गया और बांस-बल्ली को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। प्रभारी तहसीलदार भैंसदेही नरेश सिंह राजपूत ने बताया कि ग्राम के गुरु पिता संतोष (पाठाढाना), नारायण पिता गुन्नाू (कोरकूढाना) एवं चन्द्रकिशोर पिता नानू (गोंडीढाना) के द्वारा क्षतिग्रस्त करने पर ग्राम पंचायत के सचिव द्वारा एफआइआर दर्ज करवाई गई है।

ग्रामीण लगा रहे जनता कर्फ्यूः

कोरोना संक्रमण रोकने जनता अब स्वयं जनता कर्फ्यू लगा रही है। विकासखंड शाहपुर की पीएचई कालोनी से जो मार्ग गया है जो कि लॉकडाउन लगने के बाद भी हाइवे जैसी आवाजाही चल रही थी। जिससे कोरोना की चैन टूटना संभव नहीं था, दूसरे गाँव के लोग भी इसी मार्ग से आवागमन कर रहे थे। इस बात की जानकारी एसडीएम शाहपुर को दी गई। एसडीएम की समझाइश पर ग्रामीणों द्वारा यह रास्ता आवागमन के लिए बंद किया गया। मुलताई विकासखंड के ग्राम में नंदवोही ग्राम के लोगों के सहयोग से एवं कोरोना वालंटियर श्री योगेन्द परिहार के द्वारा जनता कर्फ्यू लगाया गया। विकासखंड प्रभात पट्टन ग्राम कुमुदरा में ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के माध्यम से ग्राम में जनता कर्फ्यू लगाया गया।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

बहुचर्चित खबरे