खामला गांव में आग लगने से चार मकान समेत गृहस्थी हुई राख

भैंसदेही जनपद क्षेत्र के ग्राम खामला में सोमवार रात करीब 1 बजे एक कच्चे मकान में आग लग गई। कुछ ही देर में उसने आसपास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। विकराल रूप धारण कर चुकी आग ने चार मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने जैसे-तैसे आग पर काबू करने का प्रयास किया। सूचना मिलने के बाद भैंसदेही से दमकल वाहन मौके पर पहुंचा जिससे आग पर काबू पाया जा सका अन्यथा अन्य मकान भी चपेट में आ जाते

। ग्राम खामला में अशोक चंदूलाल जावरकर, सतीष चंदूलाल जावरकर, ललिता महेंद्र जावरकर, तुलाराम भानु जावरकर के मकान में आग लगने के कारण पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई। आगजनी की घटना से घर मे रखे बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक सामान, अनाज, कपड़े, गाय-भैंस, बकरी सहित कृषि उपकरण और घर में रखे नकदी भी जल गई। आग लगने का कारण ज्ञात नहीं हो पाया है। अशोक ने बताया कि खामला बस स्टैंड के समीप स्थित एक कच्चे मकान से आग लगने की शुरूआत हुई। घर के सभी लोग सो रहे थे तभी चीख पुकार सुनाई दी।

जब वे घर के बाहर आए तो आग उनके घर को भी अपनी चपेट में ले चुकी थी। जैसे-तैसे परिजनों को सुरक्षित बाहर किया और आग बुझाना प्रारंभ किया। आग इतनी तेजी से बढ़ रही थी कि उसे बुझा पाना संभव नहीं हो पा रहा था। भैंसदेही से पहुंचे दमकल वाहन ने आग पर काबू किया। ग्रामीणों ने शासन, प्रशासन एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, विधायक धरमुसिंग सिरसाम से मदद करने की गुहार लगाई है। 4 मकानों में आग लगने की जानकारी मिलने पर जिला पंचायत प्रधान सुरजलाल जावरकर गांव पहुंचे और ग्रामीणों से मुलाकात कर पीड़ितों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

बहुचर्चित खबरे