प्रभात पट्टन :ग्रामीणों ने की शिकायत,कुत्ते खा रहे थे कोरोना मरीज के अधजले शव??

बैतूल मीडिया || प्रभातपट्टन के सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए गंभीर हालत में लाए ग्राम सिवनपानी निवासी 35 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव की शनिवार दोपहर में मौत हो गई थी। इन परिस्थितियों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने मृतक के परिजनों की उपस्थिति में ग्राम के मोक्षधाम में अंतिम संस्कार कर दिया

रविवार सुबह ग्राम के आवासीय क्षेत्र में कुत्ते शव के अधजले हिस्से को मुह मे पकड़ कर घूमते हुए दिखे तो ग्रामीणों ने लापरवाही पर हंगामा करते हुए सरकारी अस्पताल पहुंचकर बीएमओ से शिकायत की।

मामला यह है कि शनिवार दोपहर मे ग्राम सिवनपानी निवासी 35 साल के युवक को परिजन मासोद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से  गंभीर हालत में उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र प्रभात पट्टन लेकर पहुंचे थे। अस्पताल इलाज के दौरान दोपहर 3:30 बजे युवक की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और परिजनों ने युवक का अंतिम संस्कार प्रभातपट्टन के मोक्षधाम में कर दिया था।

रविवार सुबह कुछ ग्रामीणों को कुत्ते मानव शरीर के अधजले हिस्से को मुंह में पकड़कर आवासीय क्षेत्र में घूमते देखे तो ग्रामीणों को शंका हुई और कुछ लोग कुत्तों का पीछा करते हुए मोक्षधाम पहुंचे तो यह खुलासा हुआ कि शनिवार रात में जलाए गए शव के अधजले हिस्से को लेकर कुत्ते आवासीय क्षेत्र में पहुंच रहे हैं इस लापरवाही पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए ग्रामीण सरकारी अस्पताल पहुंचे। बीएमओ डॉ जितेंद्र अत्रे से शिकायत की। ग्रामीणों ने कहां कि  लापरवाही से ग्रामीणों  पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। 

ग्रामीणों ने बताया की युवक का शव जलने के लिए पर्याप्त मात्रा में ईंधन उपलब्ध नहीं था जिसके चलते युवक का शव पूरी तरह जल नहीं पाया और शाम होने के कारण परिजन और प्रशासन मौके से चले गए जब सुबह ग्रामीणों ने मोक्षधाम के पास अधजली लाश देखी तो सनसनी फैल गयी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वहां पर कुत्ते उस अधजली लाश को नोच रहे थे और उस लाश के टुकड़े लेकर भाग गए। कुछ कुत्ते तो प्रभात पट्टन के रहवासी इलाके में लाश के टुकड़े मुह में दबाए घुस गए। जैसे ही इस बारे में पूरी खबर लगी सनसनी फैल गयी। 

इनका कहना है —- मैं परिजनों के साथ युवक के अंतिम संस्कार के दौरान उपस्थित था। पर्याप्त लकड़ी की व्यवस्था कर अंतिम संस्कार किया गया है। अधजले हिस्से रहने की कोई संभावना नहीं है। पूरा शरीर जल चुका था। युवक की मासोद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव  आई थी। डॉ जितेंद्र अत्रे ,बीएमओ प्रभात पट्टन

 मौके पर मेरे सामने ही युवक का अंतिम संस्कार किया गया थालाहौरिया, SI, चौकी प्रभारी प्रभात पट्टन।

न्यूज़ को शेयर करने के नीचे दिए गए icon क्लिक करें

बहुचर्चित खबरे